नई दिल्ली. देश में ई-कॉमर्स कंपनियां ऑर्डर बुक होने के बाद कस्टमर्स को सामान की जगह ईंट-पत्थर, खाली डिब्बे और आम भेज रही हैं। ताजा मामला तेलंगाना राज्य में सामने आया है, जहां ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किए गए मोबाइल के डिब्बे से 2 मैंगो निकले हैं। इसके बाद कस्टमर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस मामले का खुलासा किया और लोगों को कंपनियों के फ्रॉड के प्रति सचेत करने के लिए आगाह किया।
फेसबुक पर पोस्ट किए मैंगो के फोटो
तेलंगाना में रहने वाले चिलुवेरी सरुचरण ने बीते 26 मई को फ्लिपकार्ट के जरिए एक मोबाइल बुक किया था। जिसका ऑर्डर नंबर 0D002947033911410000 था। फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक चिलुवेरी एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं। उन्होंने फेसबुक पर मैंगो के फोटो पोस्ट करके जनता को ई-कॉमर्स कंपनियों के फ्रॉड के प्रति जागरुक रहने की अपील की है।
क्या है फ्लिपकार्ट की सफाई?
इस घटना पर फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि हम पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। कस्टमर को रिप्लेसमेंट देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कंपनी कस्टमर्स का भरोसा बनाए रखने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। बता दें कि पिछले साल स्नैपडील के बॉक्स में मोबाइल की जगह साबुन और पत्थर निकले थे।
0 comments:
Post a Comment